s

 

प्रेस विज्ञप्ति / २००५

प्रेस विज्ञप्ति सूची को लौटें

प्रेम रावत की उपलब्धियों को न्यू मेक्सिको के राज्यपाल का सम्मान


सांटा फे, न्यू मेक्सिको, जनवरी १०: न्यू मेक्सिको राज्य के राज्यपाल बिल रिचार्डसन ने प्रेम रावत की उपलब्धियों की सराहना करते हुए शासकीय विज्ञप्ति जारी की है। प्रेम रावत महाराज जी के रूप में भी जाने जाते हैं।

राज्यपाल की विज्ञप्ति में कहा गया है महाराज जी के अद्वितीय एवं अनोखी उपलब्धियों के बारे में जानकर न्यू मेक्सिको राज्य के राज्यपाल उनका अभिनंदन करते हैं तथा यह निर्देश देते हैं कि न्यू मेक्सिको राज्य के नागरिकों की ओर से यह शासकीय प्रशस्ति जारी की जाए।


प्रेम रावत प्रतिष्ठान की अध्यक्षा लिंडा पैसकोटो ने कहा, यह सम्मान महाराज जी के एक और सफल वर्ष की समाप्ति की सूचना करता है। न्यू मेक्सिको के राज्यपाल का अभिनंदन इस बात का द्योतक है कि विश्व भर में महाराज जी के शांति संदेश के प्रति लोगों की रुचि बढ़ रही है।

पिछले साल १४ लाख से भी अधिक व्यक्तियों ने महाराज जी से प्रेरणा एवं मार्गदर्शन पाया, और ५३,००० से अधिक व्यक्तियों ने भीतरी शांति प्राप्त करने की तकनीक उनसे सीखी। उनका संदेश अब ८८ देशों में और ७० भाषाओं में उपलब्ध है। कुछ महीने पूर्व इटली के सांसदों ने उनका शांति संदेश सुनने के लिए उन्हें आमंत्रित किया था। इसके कुछ सप्ताह बाद प्रेम रावत ने हार्वाड विश्वविद्यालय के सैंडर्स सभागृह में शिक्षकों, गण्यमान्य व्यक्तियों और छात्रों को संबोधित किया।


प्रेम रावत प्रतिष्ठान भारत में निश्शुल्क चिकित्सा शिविरें चलाता है। उसने ग्रेनेडा के प्रभंजन पीड़ित शरणार्थियों के उपयोग हेतु आइवरी कोस्ट को राहत सामग्री भेजी है। जल्द ही यह प्रतिष्ठान दक्षिणपूर्व एशिया के सुनामी पीड़ित व्यक्तियों की सहायता के लिए एक कार्यक्रम चलानेवाला है।

महाराज जी (प्रेम रावत) के बारे में अधिक जानकारी के लिए तथा ज्ञान शब्द के अर्थ के विश्लेषण के लिए इस जाल स्थल पर पधारें: www.tprf.org

स्रोत: प्रेम रावत प्रतिष्ठान, अमरीका: (३१०)३९२-५७००